Breaking News

Vitamin E Capsule: विटामिन ई कैप्सूल के हैं कमाल के फायदे, स्किन से लेकर बालों के लिए होता है फायदेमंद

Vitamin E Capsule: विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करने से बालों, स्किन और चेहरे को कई तरह के लाभ मिलते हैं। विटामिन ई स्किन और बालों की देखभाल के लिए काफी फायदेमंद होता है। विटामिन ई कैप्सूल में एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी के गुण मौजूद होते हैं जो स्किन और बालों को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते है। विटामिन ई कैप्सूल किसी भी मेडिकल शॉप में आसानी से मिल जाता है। विटामिन ई कैप्सूल से निकलने वाले ऑयल को स्किन, चेहरे और बालों पर लगाने से बेहद ही फायदे मिलते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आती है और बाल भी मजबूत होते हैं। साथ ही इसका इस्तेमाल होठों पर करने से होंठ मुलायम और चमकदार बनाते हैं। तो आइए जानते हैं विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करने से मिलने वाले फायदे के बारे में

विटामिन ई कैप्सूल के फायदे

1. चेहरे के लिए फायदेमंद
चेहरे के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। रात में सोने से पहले विटामिन ई कैप्सूल के ऑयल को चेहरे पर लगाकर मसाज करने पर बेहतरीन फायदे मिलते हैं। इससे चेहरे पर तुरंत ग्लो आती है। इसके अलावा, फेस सीरम के रूप में विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल किया जा सकता है।
यह भी पढ़े: बढ़ती उम्र में भी दिखेंगे आप जवां, ऐसे करें धनिया पत्ती का इस्तेमाल

2. होंठों के लिए फायदेमंद
होंठों के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। सोने से पहले विटामिन ई कैप्सूल ऑयल को बादाम के तेल के साथ मिलाकर होंठों पर लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में बहुत मुलायम और चमकदार हो जाते हैं।

3. बालों के लिए फायदेमंद
बालों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए विटामिन ई कैप्सूल बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। विटामिन ई कैप्सूल बालों को घना, लंबा, मजबूत और चमकदार बनाने में मदद करता है। इसके लिए अपने बालों के तेल में विटामिन ई की एक कैप्सूल मिलाकर बालों पर लगा सकते हैं। बालों को धोने से एक से दो दिन पहले विटामिन ई कैप्सूल के साथ तेल लगा लें। ऐसा करने से रूखे बालों, दो मुंहे बालों और बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा मिलेगी।
यह भी पढ़े: रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीज, खिल उठेंगी त्वचा

4. डार्क सर्कल को दूर करने में फायदेमंद
डार्क सर्कल को दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। आंखों के नीचे पड़े काले घेरे को दूर करने के लिए बादाम के तेल में विटामिन ई ऑयल को मिलाकर डार्क सर्कल पर लगाएं और इसे रात भर के लिए छोड़ दें। ऐसा करने से असर जल्द ही दिखने को मिलेगा।

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। 'पत्रिका' इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/dLS2Gmx

No comments