Breaking News

Beauty Tips: आइब्रो को घना बनाने में मदद करता है ये तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Beauty Tips: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में घना आइब्रो अहम भूमिका निभाती है। घना आइब्रो की वजह से चेहरे की सुंदरता और ज्यादा बढ़ जाती है। लेकिन कई महिलाएं पतली आइब्रो की वजह से परेशान रहती हैं। अक्सर कई महिलाएं की आइब्रो किसी कमी या वजह से झड़ना शुरू कर देती है। आइब्रो घना और खूबसूरत बनाए रखने के लिए आइब्रो की भी देखभाल करनी चाहिए। अगर आप भी अपनी पतली आइब्रो को घना और खूबसूरत बनाना चाहती है, तो ये तेल का इस्तेमाल करके आप अपने आइब्रो घना और मजबूत बना सकती है। तो आइए जानते है इन तेल के बारे में

आइब्रो घना करने वाला तेल

नारियल तेल
आइब्रो घना बनाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि नारियल तेल का इस्तेमाल बालों की देखभाल और बालों को मजबूत बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन अगर आप अपने पतले आइब्रो को घना बनाना चाहते है, तो नारियल तेल का इस्तेमाल जरूर करें। नारियल तेल रात में आइब्रो पर लगाकर सोएं। ये आइब्रो को मजबूत और घना बनाता है।
यह भी पढ़े: बालों से लेकर स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है, मोगरे का फूल

बादाम का तेल
आइब्रो घना बनाने के लिए बादाम का तेल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि बादाम के तेल में विटामिन ई की मात्रा पाया जाता है, जो बालों को तेजी से लम्बा करता है। लेकिन अगर आप अपने पतले आइब्रो को घना बनाना चाहते है, तो बादाम के तेल का इस्तेमाल जरूर करें। बादाम का तेल रात में आइब्रो पर लगाकर सोएं। ऐसा करने से आइब्रो तेजी से घाना होगा।

कैस्टर ऑयल
आइब्रो घना बनाने के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि कैस्टर ऑयल बालों की ग्रोथ के लिए बहुत फायदेमंद है। लेकिन अगर आप अपने पतले आइब्रो को घना बनाना चाहते है, तो कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल जरूर करें। ये आइब्रो को टूटने से बचाता है। कैस्टर ऑयल रात में आइब्रो पर लगाकर सोएं। ऐसा करने से आपका आइब्रो तेजी से घाना होगा।
यह भी पढ़े: रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीज, खिल उठेंगी त्वचा

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। 'पत्रिका' इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/g4kjNDL

No comments