Breaking News

Beauty Tips: फेस को ग्लोइंग बना के रखने के लिए इस स्क्रब का करें प्रयोग, डेड स्किन होगी दूर और मोतियों सा खिल उठेगा चेहरा

Beauty Tips: आपके जानकारी के लिए बता दें कि हमारी त्वचा हर महीने में पुरानी मरी हुई त्वचा को छोड़ देती है, और इसी के साथ नई लेयर के साथ में रेप्लस करती है।त्वचा इसलिए स्क्रब की आवश्य्कता होती है ताकि डेड स्किन हमारे फेस में न जमा रहे और ये बाहर निकल जाए। इसलिए आज हम आपको कुछ आसान से स्क्रब के बारे में बताएंगें जो त्वचा को ग्लोइंग बना के रखने में बहुत ही ज्यादा असरदार होते हैं, वहीं ये नेचुरल तरीके से त्वचा में जमी मरी कोशिकाओं को बाहर निकालते हैं।

 

पपीते के स्क्रब का करें इस्तेमाल
पपीता न केवल सेहत के लिए बल्कि त्वचा के लिए भी गुणकारी होता है, इसको इस्तेमाल करने के लिए आप एक चम्मच बड़ा चम्मच ओट्स लें, फिर इसमें पपीते के रस को मिला लें। ज्यादा फायदा चाहते हैं तो इसमें गुलाबजल भी मिला सकते हैं और इसे अपने चेहरे में अच्छे से लगा लें। ये नेचुरल स्क्रब है जो नेचुरल तरीके से फेस को ग्लोइंग बनाता है। इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में दो दिन कर सकते हैं।

 

संतरे के छिलके का करें प्रयोग
संतरा ही नहीं इसका छिलका भी बेहद गुणकारी होता है, इसके स्क्रब को तैयार करने के लिए आप एक चम्मच दूध लें और इस दूध में नारियल कि बूदों को मिला लें, फिर आप संतरे का छिलका लें। अब एक कटोरे में दो चम्मच से
संतरे के छिलके का पाउडर को लें , एक चम्मच दूध और नारियल के बूदों को मिला के, इनका पेस्ट तैयार करें, फिर अच्छे से चेहरे में लगा लें। करीबन 15 से 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें। फिर वार्म वाटर से अच्छे से फेस को वाश करें।

यह भी पढ़ें: वेट को करना चाहते हैं कम तो डाइट में जरूर शामिल करें तुलसी और अजवाइन के पानी को

 

शुगर का स्क्रब
शुगर के स्क्रब को बनाने के लिए आप एक पैन में पानी को उबाल लें, फिर इसमें ग्रीन डालें, और जब ये ठंडा हो जाए तो इसे एक बोतल में भर कर रख लें। अब इसी ग्रीन टी के पानी में शहद और चीनी को मिला लें और रोजाना इनका इस्तेमाल करें। यदि आपको त्वचा सूखी है तो ये बेस्ट है। गर्मियों के मौसम में ये एक्ने की समस्या से निजात भी दिलाती है।

यह भी पढ़ें: पाना चाहते हैं सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा, तो आज ही डाइट में शामिल करें आवलें के जूस को

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Xgtz6kT

No comments