Breaking News

Almond Oil for Skin: त्वचा पर बादाम तेल लगाने के फायदे जानकर हो आप हो जाएंगे हैरान, त्वचा के लिए होता है वरदान

Almond Oil for Skin: बादाम का तेल त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। त्वचा पर बादाम का तेल लगाने से त्वचा को कई तरह के फायदे मिलते हैं। बादाम के तेल में विटामिन ए, विटामिन ई, ओमेगा 3, जिंक और फटी एसिड के गुण पाए जाते हैं। कई पोषक तत्वों से भरपूर होने के कारण बादाम का तेल त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। चेहरे के दाग धब्बे और मुंहासे को दूर करने में बादाम का तेल फायदेमंद साबित होता है। साथ ही ये त्वचा को मुलायम बनाता है और ऑयली स्किन से राहत दिलाने में मदद करता है। तो आइए जानते हैं बादाम का तेल लगाने से त्वचा को मिलने वाले फायदे के बारे में

त्वचा पर बादाम तेल लगाने के फायदे


1. दाग-धब्बे दूर करने में फायदेमंद

त्वचा के दाग-धब्बे को दूर करने के लिए बादाम का तेल लगाना फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि बादाम तेल में जिंक की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो त्वचा के दाग-धब्बे को दूर करने में मदद करता है। साथ ही इसमें फैटी एसिड पाया जाता है जो अतिरिक्त तेल को कम करने में मदद करता है।

यह भी पढ़े: बढ़ती उम्र में भी दिखेंगे आप जवां, ऐसे करें धनिया पत्ती का इस्तेमाल

2. डार्क सर्कल दूर करने में फायदेमंद

बादाम का तेल डार्क सर्कल को दूर करने में बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि बदाम के तेल में विटामिन ए के गुण पाया जाता हैं, जो आंखों के नीचे के काले घेरे को कम करने में मदद करता है। रोजाना बादाम का तेल आंखों के नीचे काले घेरे पर लगाने से डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

3. झुर्रियां को कम करने में फायदेमंद

बादाम का तेल झुर्रियां को कम करने में बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि बादाम के तेल में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है, जो त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों और झुर्रियों से बचाने में मदद करता है। बादाम का तेल लगाने से त्वचा पर खिंचाव बना रहता है।

यह भी पढ़े: रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीज, खिल उठेंगी त्वचा

4. कील मुंहासे को दूर करने में फायदेमंद

बादाम का तेल की कील मुंहासे को दूर करने में बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि बादाम के तेल में एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो त्वचा के बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता हैं। साथ ही चेहरे के कील मुंहासे को दूर करता और चेहरे को बेदाग बनाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ImPfFe4

No comments