Breaking News

Coffee Scrub Benefits: अगर आप भी अपने स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाना चाहते हैं तो कॉफी स्क्रब का करें यूं इस्तेमाल

Coffee Scrub Benefits: कॉफी में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करते हैं। कॉफी एक अच्छा स्क्रब के तौर में भी काम करता है। यह त्वचा से सभी गंदगी और डेड सेल्स को साफ करने के साथ-साथ सेल्स का दोबारा निर्माण करने में मदद करता है। स्क्रबिंग न केवल आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है बल्कि यह चेहरे पर कसाव भी लाता है। जिससे आपको ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ दाग धब्बों से भी छुटकारा मिलता है। तो आइए जानते हैं कॉफी स्क्रब के फायदे और इस्तेमाल करने के बारे में।

कॉफी स्क्रब के फायदे

ब्लड फ्लो बढ़ाने मे मदद करता
कॉफी में कैफीन की अच्छी मात्रा होती है। ऐसे में कॉफी स्क्रब का इस्तेमाल ब्लड फ्लो को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा सेलुलाइट की मौजूदगी कम करता है और आपके स्किन को टोन करता है।

स्किन से डेड कोशिकाओं को दूर करती
कॉफी स्क्रब लगाने से सन स्पॉट्स, झाईयां, फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। मूल रूप से, एंटी-ऑक्सीडेंट गुण नई त्वचा कोशिकाओं को उत्पन्न करने में मदद करते हैं।
यह भी पढ़े: बालों में शाइनिंग के साथ चाहिए खूबसूरत स्किन, तो जानिए आलू का ये चमत्कारिक नुस्खा

एंटी एजिंग
कॉफी स्क्रब त्वचा पर लगाने से धूप के धब्बे, रेडनेस और महीन रेखाओं का दिखना कम हो सकता है।

कॉफी स्क्रब का करें यूं इस्तेमाल

कॉफी स्क्रब एक बेहतरीन नेचुरल ब्यूटी ट्रीटमेंट है। इसके लिए कॉफी, शुगर और ऑलिव ऑयल को ठीक से मिला लें। फिर इस कॉफी स्क्रब को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और फिर हल्के हाथों से मालिश करें l 10-15 मिनट के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। इस स्क्रब का उपयोग आप हफ्ते में दो-तीन बार करें।
यह भी पढ़े: दाग-धब्बों के लिए वरदान है हल्दी और एलोवेरा जैल, जानिए इसे लगाने के तरीके और फायदे



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/xovO8bK

No comments