Breaking News

Hacks For Bouncy Hair: पतले और चिपके बाल पल भर में बन जाएंगे इन ट्रिक्स की मदद से बाउंसी

नई दिल्ली। Hacks For Bouncy Hair: आजकल बालों के टूटने-झड़ने की समस्या आम हो गई है। और जब बाल पतले हो जाते हैं, तो उनके साथ सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि आप उनमें आसानी से अपनी पसंद की हेयर स्टाइल नहीं बना पाते हैं। साथ ही जब बाल पतले हो जाते हैं, तो उनका बाउंस भी खत्म हो जाता है। जिसके कारण ऐसे बाल काफी चिपके-चिपके लगते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी हेयर ट्रिक्स बताने जा रहे हैं, जो आपके पतले बालों को इंसटैंट बाउंसी लुक दे सकती हैं। तो आइए जानते हैं उन आसान हैक्स के बारे में जो आपके बालों को पल भर में घना दिखा सकते हैं...

  • बालों को तुरंत घना दिखाने और बाउंसी लुक देने के लिए उन्हें उल्टी तरफ से कंघी करना एक अच्छा उपाय हो सकता है। आमतौर पर हम सभी बालों को आगे की तरफ से ही कंघी करते हैं। लेकिन आपको किसी पार्टी के लिए बालों को बाउंस देना हो, तो एक बार यह ट्रिक जरूर अपनाकर देखें। और फिर इसके बाद आप अपने बालों की कोई मनपसंद हेयर स्टाइल बना सकते हैं। हालांकि, इस बात का भी ध्यान रखें कि उल्टी तरफ से कंघी करने से आपके बालों को टूटने का खतरा हो सकता है। इसके लिए आप वालों को छोटे-छोटे भागों में बांटकर कंघी करें।
back_combing.jpg

यह भी पढ़ें: वजन घटाने के 9 सुरक्षित घरेलू नुस्खे , छोटे से टमाटर में छुपे हैं सेहत के कई राज

  • आपकी पतले बालों को इंसटेंट बाउंसी लुक देने के लिए यह ट्रिक भी बहुत कारगर है। इसके लिए आपको करना यह है कि बीच की मांग निकालकर उसके बाद चुटकी से अपने बालों के छोटे-छोटे सेक्शन पकड़कर उठाएं और उन लेयर्स में हेयर स्प्रे करते जाएं। आपको ऐसा अपने पूरे बालों में करना है। इस हैक से आपके बाल तुरंत ही घने दिखने लग जाएंगे।
hair_spray.jpg
  • कई बार एक ही तरह की स्टाइल करने या मांग निकालने के कारण भी बाल काफी पतले नजर आते हैं। इसलिए पतले बालों को एकदम घना दिखाने के लिए अपनी रेगुलर हेयर स्टाइल में थोड़ा चेंज करें। यानी आपको बस इतना करना है कि रोजाना आप जिस तरफ से बालों की मांग निकालते हैं, उससे बिल्कुल हटकर मांग निकालनी है। उदाहरण के लिए यदि आप बाईं तरफ से रोजाना मांग निकालते हैं, तो एक दिन दाईं तरफ से निकालें। इसके अतिरिक्त, यदि आप बिल्कुल सीधे बाल बनाते हैं अर्थात मांग नहीं निकालते हैं, तो बालों को बाउंसी दिखाने के लिए बीच की मांग निकाल कर देखें।
hair_parting.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3oyXAKc

No comments