Breaking News

Beauty tip : चेहरे पर चाहते हैं बिना मेकअप के ग्लो तो फॉलो करें ये एक्सपर्ट टिप्स

नई दिल्ली। धूल मिट्टी और प्रदूषण हमारे चेहरे की त्वचा को बेजान बना देते हैं । साथ ही इसका ग्लो को भी खत्म कर देते हैं। हमारे चेहरे के ऊपर डेड स्किन सेल्स जमा हो जाती है। जो हमारे चेहरे के रंग को कम कर देती है। लॉकडाउन के चलते ज्यादातर लोगों की स्क्रीन टाइमिंग पहले के मुकाबले बढ़ गई है । और स्क्रीन से निकलने वाली किरण भी हमारे चेहरे की कुदरती चमक छीन लेते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ टिप्स पर बात करेंगे जो आपके चेहरे की ग्लो को बरकरार रख सके।

haldi.jpg

नारियल तेल और कपूर
धूल-मिट्टी, प्रदूषण के कारण त्वचा पर दाने और कील-मुंहासे आ जाते हैं। नारियल तेल में एक टिकिया कपूर मिलाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं । 10 मिनट बाद पानी से धो लें। कच्चे दूध से रोज सुबह चेहरा साफ करने से दाग दूर होते हैं। यह उपाय अल्टरनेट दिन में एक महीने तक आजमाएं।

नारियल पानी
त्वचा के दाग दूर करने के लिए नारियल का पानी बहुत कारगर हैं। नारियल पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर उसे आइस ट्रे में डालकर बर्फ जमा दें। फिर रोज एक टुकड़ा निकल कर हल्के हाथों से चेहरे पर मलें। 10 मिनट बाद पानी से धो लें। नारियल के पानी में कैराटिन होता है, जो त्वचा की ऊपरी परत को हटाकर नई त्वचा विकसित करता है।


मलाई और हल्दी
एक टीस्पून दूध की मलाई में एक चुटकी हल्दी पाउडर और 1/4 चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर हलके हाथों से गोलाई में मलें। फिर ऐसे ही छोड़ दें। बीस मिनट बाद चेहरा हलके गुनगुने पानी या ताजे पानी से धो लें। इसे रोजाना दो महीने तक करने से रंगत साफ होगी और दाग भी दूर हो जाएंगे।

ये भी पढ़े-

https://www.patrika.com/beauty-tips/things-to-add-in-your-diet-for-hydrated-lips-7174720/



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YQ0Rf8

No comments