Breaking News

नारियल पानी है स्किन और बालों के लिए वरदान

नई दिल्ली। नारियल पानी पीना हमारे पेट को ठंडक देता है जो कई सारे स्वास्थ्य समस्याओं को खत्म करता है। आज के इस आर्टिकल में हम नारियल पानी के फायदे को समझेंगे । कि किस प्रकार से नारियल पानी ना केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए ही लाभदायक है। बल्कि हमारे स्किन को भी स्वस्थ रखता है उसे ग्लोइंग और कुदरती चमकदार बनाता है । साथ ही हमारे बालों को भी अलग साइन देता है।

hair_fall.jpg

डैंड्रफ को करे खत्म

नारियल पानी आपको बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। नारियल पानी की मदद से आप डैंड्रफ से भी छुटकारा पा सकते हैं। इसके साथ ही आपके बालों को प्राकृतिक रूप से मुलायम बनाता है। सिर में अगर किसी भी तरह से खुजली की समस्या है, वो भी दूर हो जाती है। नारियल का पानी आपके बालों से हमेशा के लिए डैंड्रफ को दूर कर देता है।
बालों का टूटना कम करें

अगर आप बालों के टूटने से परेशान है तो नारियल पानी का उपयोग करें। नारियल का पानी आपके बालों की सभी समस्या को दूर करता है। दो मुंहे बालों से भी छुटाकारा दिलाता है। इसके साथ बालों का टूटना भी कम हो जाता है।
लगाने का तरीका
चार चम्मच नारियल के तेल में दो चम्मच गुलाब जल और दो चम्मच नारियल पानी मिला ले। साथ ही आधा नींबू का रस मिलाकर बालों की जड़ों में मसाज करें 1 घंटे बाद धो लें इससे आपके बाल जड़ से मजबूत नहीं है साथ ही आपको डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलेगा।

model-clear-skin-beauty-brunette.jpg

चेहरा बनेगा चमकदार

हर दिन नारियल के पानी से अपना चेहरा धोएं। इसके अलावा नारियल पानी में चंदन और हल्दी मिला लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। नारियल का पानी आपके स्किन को चमकदार और हेल्दी बनाएगा। नारियल पानी का तासीर ठंडा होता है जो आपके स्क्रीन को ठंडक देगा।

पिंपल्स से मिलेगा छुटकारा

अगर आप पिंपल्स और दाग-धब्बों से परेशान है तो नारियल पानी का को जरूर इस्तेमाल करें। नारियल के पानी को कॉटन की मदद से रात में साफ स्किन पर लगाएं और इससे छोड़ दें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3AN9jsv

No comments