Breaking News

Beauty Benefits of Baby Oil: जाने बेबी ऑयल के फायदे

नई दिल्ली। बेबी ऑयल को यदि आप अब तक केवल बच्चो का तेल समझ रहे हैं । तो ये आपकी बहुत बड़ी गलती है। बीवी और मैं आपकी स्किन को निखारने के कई सारे गुण छुपे हैं साथ ही यह आपके कई सारे ब्यूटी ट्रिक में भी काम आ सकता है।
जिस तरह से बच्चों की नाजुक त्वचा पर ये ऑयल कमाल का असर दिखाता है, उसी तरह से आपकी कोमल त्वचा के लिए भी बेबी ऑयल बहुत ही फायदेमंद होता है। बेबी ऑयल का आपके स्किन पर कई प्रकार से इस्तिमाल किया जा सकता है। आइए आपको बेबी ऑयल के फायदे से अवगत करवाएं। बेबी ऑयल में अन्य तेलों की तरह सुगंध नहीं होती और इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है।

स्ट्रेच मार्क्स पर असरदार
अगर आपको शरीर के किसी भी हिस्से में स्‍ट्रेच मार्क्‍स हो गए हैं, तो बेबी ऑयल से नियमित मसाज से वे धीरे-धीरे हल्के होने लगते है।


बेबी ऑयल का करें बाथ ऑयल की तरह इस्तेमाल
आप चाहें तो बेबी ऑयल को बाथ ऑयल की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आपके पसंद के परफ्यूम की कुछ बूंदे ¼ कप बेबी ऑयल में डालें और इसे मिक्स करके नहाने के पानी में मिला लें। अब इस पानी से नहाएं। आप पूरा दिन फ्रेश फील करेगें।

baby_oil_use.jpg

मेकअप रिमूवर
अगर आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया है तो बेबी ऑयल आपकी मदद कर सकता है। बस थोड़े से कॉटन पर बेबी ऑयल के तीन चार बूंद को डालें और इससे अपने फेस को वाइफ कर ले। यह एक ही बार में आपके फेस से सारा मेकअप निकाल देगा । साथ ही यह फेस को मर्सराइज भी करेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3bevg9v

No comments