Breaking News

रूखी,सामान्य और ऑयली स्किन के लिए इन फेस पैक का कर सकते हैं उपयोग,मिलेगी दमकती त्वचा

नई दिल्ली। खूबसूरत,दमकती और कोमल त्वचा को पाना किसकी इच्छा नहीं होती है। लेकिन आजकल कि लाइफस्टाइल ही कुछ ऐसी हो गई है कि स्किन में कोई न कोई समस्या बनी ही रहती है। जैसे कि डार्कनेस,पिम्पल्स,मुहासें,झुर्रियां आदि। जिनकी वजह से हम बेहद परेशान रहते हैं इन्हें ठीक करने के लिए हम कई प्रकार के बाजार में उपलप्ध केमिकल्स प्रोडक्ट्स का इस्तेमॉल करते हैं। जो कि समस्या को कम करने के बजाय, समस्या को और खड़ी कर देता है। इसलिए आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव लेकर आने की जरुरत होती है। जैसे कि सुबह ताजी हवा लें,पानी पिएं,व्यायाम करें,डाइट में अच्छी चीजें शामिल करें। इन सबसे सेहत के साथ-साथ स्किन को भी बहुत फायदा मिलता है।
वहीं आप अपने स्किन के अकॉर्डिंग इन नेचुरल फेस पैक का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी त्वचा में नेचुरल ग्लो लेकर आने में मदद करेगी।

रूखी त्वचा के लिए फेसपैक
रूखी त्वचा को कोमल बनाने के लिए आप दूध पाउडर से बने फेस पैक का इश्तेमाल हफ्ते में एक दिन कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आप दो चम्मच दूध पाउडर में एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच शहद को मिला के इसका पेस्ट को तैयार कर लें। फिर इसे लगाएं। एक घंटे तक लगा रहने दें इसके बाद नार्मल पानी से फेस वाश कर लें। ये आपकी त्वचा को कोमल बना देगा।

सामान्य त्वचा के लिए फेस पैक
सामन्य त्वचा का आमतौर पर नार्मल या ड्राई स्किन जितनी ध्यान देने की जरूरत नहीं होती है। लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं है कि आप सामान्य त्वचा पर ध्यान देना ही छोड़ दें। इसके लिए आप दलिया और शहद से बना फेसमास्क लगा सकते हैं। दलिया को मैश करके उसमें शहद मिला लें। इस फेसमास्क को चेहरे में लगाएं। और एक घंटे तक लगा रहने दें। उसके बाद ठन्डे पानी से चेहरे को साफ़ करलें।

ऑयली स्किन के लिए फेस मास्क
ऑयली स्किन में अधिकतर पिम्पल्स और मुहासों जैसी समस्या बनी ही रहती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप मुल्तानी मिटटी में चन्दन पाउडर और गुलाब जल को मिक्स करके लगा सकते हैं। ये डेड स्किन को हटाने का में मदद करता है।

रूखी,सामान्य और ऑयली स्किन के लिए इन फेस पैक का कर सकते हैं उपयोग,मिलेगी दमकती त्वचा

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3kPmggL

No comments