Breaking News

माधुरी दीक्षित के खूबसूरत बालों का राज छिपा है इस हेयर ऑयल में..

नई दिल्ली। माधुरी दीक्षित 53 साल की उम्र में भी इतनी खूबसूरत दिखाई देती हैं कि उनकी खूबसूरती के सामने आज की यंग एक्ट्रेसस भी हार मान जाती हैं। माधुरी दीक्षित अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती है। इसके साथ ही वो अपनी त्वचा के साथ बालों का ख्याल इस प्रकार से रखती है कि उनके काले घने बालों को देख लोगों का दिल धक-धक करने लग जाता है। उनकी खूबसूरती अलग से दिखाई देती है। अभी हाल ही में उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के जरिये हेयर केयर सीक्रेट्स शेयर किए है।

यह भी पढ़ें:- नीता अंबानी के बीएचयू में विजिटिंग प्रोफेसर बनने की खबरें फर्जीः रिलायंस

इस वीडियो में उन्होने बालों को स्वस्थ रखने के लिए ऐसा हेयर ऑयल और हेयर मास्क तैयार किया है जिसको लगाने से बाल सुंदर घने मुलायम बन जाते हैं। यदि आप भी इस तरह के बाल पाना चाहती हैं, तो फॉलो करें माधुरी दीक्षित के हेयर सीक्रेट्स।

हेयर ऑयल बनाने का तरीका

माधुरी दीक्षित ने बालों के लिए जो तेल तैयार किया है उसे बनाने के लिए आपको अपनी किचन में से ही वो चीजें निकालनी होगी। पहले आप 1 कटोरी नारियल तेल, 1 प्याज कसा हुआ, 1 बड़ा चम्मच मेथी के बीज और 10-15 करी पत्ते ले लें। एक्ट्रेेस ने बताया कि घर पर बने इस तेल में जो चीजे मिलाई जा रही हैं वो कई पोषक तत्वों से भरपूर हैं, जो आपके बालों को मजबूती प्रदान करने में मदद करती हैं। वहीं, इसे बनाना भी बेहद आसान है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले इन सभी चीजों को तेल में डलकर उबाल लें। इसके बाद इन्हें ठंडा करके छान लें। इसे कम से कम दो दिन तक के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर इसे इस्तेतमाल करें।

ऐसे बनाएं हेयर मास्क

हेयर मास्क बनाने के लिए बस कुछ चीजें जैसे 1 केला, 2 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद ले लें। इसके बाद इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें। फिर इस हेयर मास्क को बालों पर लगाकर 30-40 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को शैंपू लगाकर बालों को साफ कर लें। कुछ ही समय में आपको इसके अच्छे परिणाम नजर आने लगेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OH5S4Q

No comments