Breaking News

जानिए हल्दी वाले आइस क्यूब के हैरान कर देने वाले फायदे, सैलूनों में हो रही खास मांग

नई दिल्ली। चेहरे में निखार लाने के लिए हम तरह-तरह के उपाय करते है जिससे त्वचा स्वस्थ रहने के साथ खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा कुछ लोग त्वचा की समस्या को दूर करने के लिए या स्किेन पोर्स को टाइट रखने के लिए आइस क्यूब का इस्तेमाल होता है, लेकिन इन दिनों बाजार में हल्दी वाले आइस क्यूब की डिमांड ज्यादा है। इससे होने वाले फायदे के बारे में जानकर आप भी हो जाएगे हैरान।

दरअसल इस क्यूब को बनाने का श्रेय (पश्चिम बंगाल)के अमीत खटुवा को जाता है जिन्होनें अपनी खास मेहनत से इस चमात्कारिक आइस क्यूब को बनाने में सफलता हासिल की है। इस क्यूब के बनाने के लिए उन्होनें गुलाब जल और खीरे के रस में हल्दी को मिलाकर आइस क्यूब तैयार किया हैं जो चेहरे की समस्याओं का निदान काफी बेहतर तरीके से करता है। इससे मिल रहे फायदों के चलते अब इसकी मांग हावड़ा और आस-पास के शहरों में खूब हो रही है। खासकर सैलून में इसका उपयोग काफी मात्रा में किया जा रहा है। वास्तव में त्वचा के लिए असरदार साबित हो रहा है।

आइस क्यूब के फायदे

हल्दी वाले आइस क्यूब का उपयोग करने से यह त्वचा की सफाई बेहतर से करता है। ब्यूटी पार्लर या मेकअप का कोर्स करने वाले लोग जानते हैं कि आइस क्यूब कितनी गहराई से त्वचा को साफ करता है। क्योकि आइस क्यूब में गुलाब जल और खीरे के रस को हल्दी के साथ मिलाकर डालते हैं। जिसमें गुलाब जल और खीरा चेहरे की झुर्रियां, दाग, पिंपल्स और कील मुंहासे से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। साथ ही हल्दी के एंटीबॉयोटिक के गुण त्वचा के लिए वरदान है.

आइस क्यूब बनाने का तरीका

हल्दी क्यूब बनाने के लिए गुलाब जल और खीरे के रस को हल्दी‍ मे मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें फिर इस मिश्रण को बर्फ की ट्रे में डाल देते हैं। अच्छी‍ तरह से जम जाने के बाद प्लास्टिक की थैली में पैक कर लें। आज के समय में सकी डिंमाड काफी हो रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3qCMIdl

No comments