Breaking News

चेहरे के दाग-धब्बे को दूर करने के लिए उपयोग में लाए भिंडी का फेस पैक, आता है गजब का ग्लो

नई दिल्ली। भिंडी स्वाद में जितनी अच्छी लगती है उतनी ही यह सेहत के लिए भी फायदेमंद मानी जाती है। भिंडी का सेवन करने से डायबिटिज के रोग से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके अलावा यह पाचन क्रिया को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें मौजूद कैल्शियम, फास्फोरस, पोटेशियम, आयरन, कॉपर, सोडियम, विटामिन ए, विटामिन बीकाम्पलेक्स और विटामिन सी जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को स्वस्थ रखने के साथ त्वचा के लिए भी काफी फांयदेमंद होते है। भिंडी से बना फेस पैक आपकी त्वचा में निखार लाता है साथ साथ चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर करता है।

ऐसे तैयार करें फेस पैक-
भिंडी का फेस पैक बनाने के लिए आपको सबसे पहले 6 से 7 भिंडी को लेकर पानी से साफ करें। इसके बाद इन्हें मिक्सी में पीसकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पवर लगाकर तकरीबन 15 मिनट तक लगे रहने दें। सूख जाने के बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें। यह तरीका हफ्ते में दो दिन करें। जल्द ही इसके परिणाम आपको देखने को मिलने लगेंगे।
भिंडी का फेस पैक त्वचा को अंदर से साफ करता है जिससे स्किन में नमी आती है। इससे झुर्रियों की समस्या से छुटकारा तो मिलता ही है साथ ही स्किन भी सॉफ्ट हो जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3rHY3dD

No comments