Breaking News

भारतीय कम्पनी MSN ग्रुप ने कोरोना की दवा 'फेविलो' लॉन्च की, 200 एमजी वाली एक टेबलेट की कीमत 33 रुपए

हैदराबाद की जेनरिक फार्मा कम्पनी MSN ग्रुप ने कोरोना की सबसे सस्ती दवा 'फेविलो' लॉन्च की। दवा में फेविपिराविर ड्रग की डोज है। 200 एमजी फेविपिराविर की टेबलेट 33 रुपए में उपलब्ध होगी। कम्पनी के मुताबिक, जल्द ही फेविपिराविर की 400 एमजी की टेबलेट भी बाजार में लॉन्च करेगी।

अब तक की सबसे सस्ती दवा

फार्मा कम्पनी दवा का नाम कीमत
MSN ग्रुप फेविलो ₹ 33
जेनवर्क्ट फार्मा फेविवेंट ₹ 39
ग्लेनमार्क फार्मा फेबिफ्लू ₹ 75
सिप्ला सिप्लेंजा ₹ 68
हेट्रो लैब फेविविर ₹ 59
ब्रिंटन फार्मा फेविटन ₹ 59

सबसे किफायती दवा का दावा

MSN ग्रुप के सीएमडी डॉ. एमएसएन रेड्‌डी का दावा है कि फेविलो कोविड-19 की सबसे प्रभावी और किफायती दवा है। उन्होंने कहा, हमारी कम्पनी दवाओं की गुणवत्ता का ध्यान रखने के साथ उसे लोगों को उपलबध कराने में विश्वास रखती है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की तरफ से फेविपिराविर से कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए अप्रूवल मिल चुका है। इससे कोरोना के हल्के और मध्यम लक्षणों वाले मरीजों को इलाज किया जा सकेगा।

अब तक फेविपिराविर का इस्तेमाल इन्फ्लुएंजा में किया जा रहा था

फेविपिराविर ड्रग को बड़े स्तर पर जापानी कम्पनी फुजीफिल्म होल्डिंग कॉर्प तैयार करती है। जापानी कम्पनी इसे एविगन के नाम से बाजार में बेचती है। 2014 से इसका इस्तेमाल इन्फ्लुएंजा के इलाज में किया जा रहा है।

फैबीफ्लू का स्ट्रॉन्ग वर्जन पेश करेगी ग्लेनमार्क

ड्रग कम्पनी ग्लेनमार्क फेविपिराविर के ब्रांड 'फैबीफ्लू' का स्ट्रॉन्ग वर्जन पेश करेगी। कम्पनी फैबीफ्लू की 400 एमजी डोज वाली टेबलेट लॉन्च करेगी। कम्पनी के मुताबिक, हमारा लक्ष्य गोलियों की संख्या को घटाकर डोज को पूरा करना है। इससे रोगियों को कम टेबलेट्स में पूरा डोज मिल जाएगा। फैबीफ्लू का इस्तेमाल कोरोना संक्रमण के हल्के और मध्यम लक्षणों वाले मरीजों का इलाज करने में किया जा रहा है। कम्पनी के मुताबिक, इस टेबलेट की कीमत भी 75 रुपए होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
covid19 drug Favilow launched MSN Labs launches cheapest Covid-19 drug Favipiravir at rs 33


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FeivyX

No comments