Breaking News

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा; रूस वैक्सीन का पहला डोज मुझ पर प्रयोग करे, मैं जनता के बीच इसे लगवाउंगा

रूस की वैक्सीन पर उठते सवालों के बीच फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने इस पर भरोसा जताया है। उनका कहना है, जब भी वैक्सीन आएगी तो जनता के बीच जाकर पहले मैं इसे लगवाउंगा। वैक्सीन का पहला प्रयोग मुझ पर करें। मुझे कोई दिक्कत नहीं। रशिया ने हाल ही में रोड्रिगो को वैक्सीन लगवाने का ऑफर दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार किया है।

अब फिलीपींस रशिया के साथ मिलकर क्लीनिकल ट्रायल करने और स्थानीय स्तर पर वैक्सीन का प्रोडक्शन करने में मदद करेगा। फिलीपींस में अब तक कोरोना के 1,36,638 मामले सामने आ चुके हैं। दक्षिण एशिया में यह सर्वाधिक मामलों वाला देश है।

रजिस्ट्रेशन के बाद जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रशियन गवर्नमेंट 12 अगस्त को वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद जल्द से जल्द फिलीपींस को कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराएगी। इसके बाद आम लोगों को यह वैक्सीन दी जा सकेगी। रशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि बड़े स्तर पर टीकाकरण के लिए वैक्सीन अक्टूबर में उपलब्ध हो जाएगी।

रशिया में हेल्थ वर्करों को पहले वैक्सीन देने का दावा
रशिया के स्वास्थ्य मंत्री मिखायल मुराशको के मुताबिक, वैक्सीन सबसे पहले उन्हें दी जाएगी जो रिस्क ग्रुप में शामिल हैं, जैसे हेल्थ वर्कर। हालांकि, मिखायल ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि हेल्थ वर्कर तीसरे चरण के ट्रायल का हिस्सा हैं या ट्रायल पूरा होने के बाद इन्हें दी जाएगी।

पिछले महीने चीन से वैक्सीन की मांग की थी
राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने पिछले माह चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मदद की गुहार लगाते हुए कहा था कि वे प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 की वैक्सीन हमें उपलब्ध कराने में मदद करें।

ये भी पढ़ें

रूस ने दुनिया की पहली कोविड-19 वैक्सीन का दावा किया



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coronavirus Vaccine Russia Experiment Latest News Update | Philippines President Rodrigo Duterte, Says Vaccine Dose Experiment on me first


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31EmOeH

No comments