Breaking News

लुपिन फार्मा ने देश में कोरोना की दवा कोविहाल्ट लॉन्च की, एक गोली की कीमत 49 रुपए

दवा कम्पनी लुपिन फार्मा ने बुधवार को कोविड-19 की दवा 'कोविहाल्ट' लॉन्च की। 'कोविहाल्ट' से कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस दवा में एंटी-वायरल ड्रग फेविपिराविर की ही डोज है। बाजार में इसकी एक गोली 49 रुपए में उपलब्ध होगी। कम्पनी के मुताबिक, दवा को इमरजेंसी में इस्तेमाल करने के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI ) की ओर से अनुमति मिल गई है।

200 एमजी वाली 10 गोलियों की होगी एक स्ट्रिप
कम्पनी के मुताबिक, प्रशासन की मदद के लिए कोविहाल्ट को तैयार किया गया है। एक स्ट्रिप में 200 एमजी की 10 गोलियां होंगी। इस दवा में मौजूद एंटी-वायरल ड्रग फेविपिराविर को हल्के और मध्यम लक्षण वाले कोरोना के मरीजों के लिए अनुमति दी गई है।

सन फार्मा ने फ्लूगार्ड के नाम से पेश की दवा

सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज ने हाल ही में कोविड-19 के मरीजों के लिए फ्लूगार्ड टेबलेट लॉन्च की। एक टेबलेट की कीमत 35 रुपए है। फ्लूगार्ड टेबलेट से देश में कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस टेबलेट में फेविपिराविर की 200 एमजी की डोज है। सन फार्मा दिलीप संघवी की कंपनी है।

कम्पनी का दावा है कि फेविपिराविर एक मात्र एंटी-वायरल ड्रग है जिसे भारत में कोविड-19 के इलाज के लिए अनुमति दी गई है। फेविपिराविर ड्रग को बड़े स्तर पर जापानी कम्पनी फुजीफिल्म होल्डिंग कॉर्प तैयार करती है। कम्पनी इसे एविगन के नाम से बाजार में बेचती है, जिसका इस्तेमाल इन्फ्लुएंजा के इलाज में किया जाता है।

बीडीआर फार्मा ने 63 रुपए वाली बीडीफैवि टेबलेट लॉन्च की
दवा कंपनी बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने कोरोना के रोगियों के लिए फेविपिराविर ड्रग को बीडीफैवि नाम से लॉन्च किया है। इसकी एक गोली की कीमत 63 रुपए है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक धर्मेश शाह के मुताबिक, दवा के निर्माण के लिए DCGI से मंजूरी मिल चुकी है। कंपनी की यह दवा 10 गोलियों के पत्ते में उपलब्ध होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Covihalt to treat coronavirus infection Lupin launches generic favipiravir by name Covihalt


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XsRbU3

No comments