Breaking News

स्वीडन में खुला सिर्फ एक टेबल वाला रेस्तरां, दावा; कोरोना संक्रमण से बचाने वाला दुनिया का सबसे सुरक्षित रेस्टोरेंट

दुनियाभर में ज्यादातर कैफे और रेस्तरां बंद हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो संक्रमण से बचाने का दावा करते हुए खाना सर्व कर रहे हैं। यूरोपीय देशों के रेस्तरां में दो लोगों के बीच कांच की शील्ड लगाई गई है, लेकिन स्वीडन का एक रेस्तरां बेहद अनोखी सर्विस दे रहा है। यहां एक बड़े मैदान में सिर्फ एक ही टेबल रखी गई है। एक समय में यहां एक ग्राहक ही इसका इस्तेमाल कर सकता है। यहां कोई वेटर भी नहीं है, खाना एक बकेट की मदद से सर्व किया जा रहा है। ये रेस्तरां स्वीडन के एक गांव रेनसेटर में है।

दावा, दुनिया का सबसे सुरक्षित रेस्तरां
रेस्तरां का नाम 'बोर्ड फॉर एन' रखा गया है जिसका मतलब होता है टेबल फॉर वन। इसके मालिक का कहना है कि महामारी के समय यह दुनिया का सबसे सुरक्षित रेस्तरां है। यहां खुले मैदान में लकड़ी की मेज-कुर्सी रखी गई है। रेस्तरां के मालिक का दावा है कि यहां संक्रमण रोकने के लिए सभी जरूरी सावधानी बरती जा रही हैं।

खाने का लुत्फ उठाते समय ध्यान नहीं भटकता
इस रेस्तरां की शुरुआत रेनसेटर के एक दंपति लिंडा कार्लसन और रेस्मस पेरसन ने की है। दंपति का मानना है सोलो डाइनिंग का आइडिया काफी बेहतरीन है क्योंकि खाना खाते समय आप अकेले होते हैं आपका ध्यान दूसरी ओर नहीं जाता है। यहां खाने का लुत्फ उठाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी हो जाता है।

इसे तैयार करने वाले दंपति का मानना है सोलो डाइनिंग करने समय ध्यान दूसरी ओर नहीं जाता है।

किचन से सीधे खाना बास्केट से पहुंचता है
रेस्तरां में खाना सर्व करने के लिए स्टाफ नहीं है। कस्टमर बोलकर जो भी ऑर्डर करता है वह उसे रस्सी की मदद से बास्केट पहुंचाती है। रेस्तरां में कस्टमर पहुंच रहे हैं लेकिन इसकी आधिकारिक शुरुआत 10 मई से होगी। यहां आने के लिए पहले सीट बुक करनी होगी।

मेज-कुर्सी को कस्टमर पहुंचने से पहले सैनेटाइज किया जाएगा
ओपन रेस्तरां में रखे फर्नीचर को कस्टमर पहुंचने से 6 घंटे पहले सैनेटाइज किया जाएगा। बर्तनों को दो बार साफ किया जाएगा। शेफ की ट्रेनिंग पूरी होने तक खाना तैयार करने का काम दंपति ही करेंगे। शेफ के काम संभालने पर खाने के मेन्यू में कई नई चीजें शामिल की जाएंगी। वर्तमान में कई स्वीडिश व्यंजन उपलबध कराने की योजना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sweden Coronavirus/Corona News Update On COVID 19 Restaurant


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35IHy6H

No comments