Breaking News

एक साल का नन्हा शेफ कोबे मासूम और मजाकिया अंदाज में खाना बनाना सिखाता है; 90 दिन में बनाए 12 लाख फॉलोअर्स

कोरोना से जूझते अमेरिका का एकगोल-मटोललाल टोपी लगाने वालाबच्चा हर देखने वाले केचेहरे पर थोड़ी सी मुस्कान ला दे रहा है। यहां के वर्जीनिया के नॉरफॉक शहर में रहने वालानन्हा-मुन्नाशेफ कोबे इंटरनेट सेंसेशन बन चुकाहै। चार दांत के साथ हंसते-मुस्कुराते इस बच्चेकी उम्र सिफ1 साल है और यहसोशल मीडिया पर लोगों को मजाकिया अंदाज में पिज्जा, केक, चीज और चिकन बनानासिखाता है। लॉकडाउन के दौरान हर सोशल प्लेटफॉर्म पर नन्हे बच्चेकोबे की चर्चा है। लोग उसे चाइल्ड प्रॉडिजी (ईश्वर का वरदान) कह रहे हैं।

मां ने बच्चे को हीरो बना दिया


कोबे के मम्मी-डैडीकेली औरएश्ले विएन ने अपने बच्चे को उसकी हरकतों सेपूरी दुनिया में मशहूर कर दिया है। लगभग हर कुकिंग और कलनरी साइट पर कोबे पर बड़े-बड़े आर्टिकल लिखे जा रहे हैं। कोबे की ये प्रतिभा उसकी मां केली ने अचानक ही ढूंढ़ी। हुआ यूं कि एक दिन एश्ले किचन में काम कर रही थी और नन्हा कोबे उनकी नकल करने लगा। इसके बाद अक्सर ऐसा होने लगा तो मां उसे मनचाहे प्रयोग करने की छूट दे दी। इस तरह नन्हे कोबे का शेफ अवतार सामने आया।

मां एश्ले विएन की गोद में नन्हा कोबे। इस बच्चे को खाने की चीजों के लिए ऐसी दीवानगी है कि वह खिलौनों से ज्यादा खाने-पीने की चीजों से खुश रहता है।

सोशल मीडिया पर छा रहा कोबे

आप कोबे को इंस्टाग्राम से लेकर टिकटॉक तक मजे से नई डिशेज पर हाथ आजमाते देख सकतेहैं। यहां से इनके वीडियो वायरल होकर लोगों के वॉट्सअप स्टेटस तक पहुंच रहे हैं। कोबे हर बार कोई नई डिश बनाता है तो खुद उसका स्वाद भी चखता है। बीते हफ्तेमदर्स डे के मौके पर नन्हे कोबे ने अपने फैंस को पिज्जा बनाना सिखाया और मजे की बात है कि करीब 17 लाख लोगों ने उसे देखा।
भारत में सेलेब फैंस हैं कोबे के
इस बच्चे काइंस्टग्राम पर'Kobe Eats' नाम के अकाउंट इतना लोकप्रिय है कि भारत मेंकरण जौहर, आथिया शेट्‌टी,प्राची देसाई, रित्विक धनजानी,कविता कौशिकजैसे सेलेब भी उसे फॉलो करते हैं। इतना ही नन्हा कोबे अपने पैरेंट्स के लिए इंटरनेट से अच्छी कमाई भी करवा रहा है।

कोबे के सोशल मीडिया पर एंट्री तीन माह पहले हुई है। महज तीन माह में इंस्टाग्राम पर इनके साढ़े 8 लाख और टिकटॉक पर साढ़े तीन लाख फॉलोअर हो गए हैं। तस्वीर साभार : इंस्टाग्राम
कोबे ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर परिचय कुछ इस तरह दिया है - हाय, मैं शेफ कोबे हूं। मुझे किचन में नई चीजें करना पसंद है और अपनी इस जर्नी को
आपके सामने लेकर आया हूं। मैं नई चीजों को बारीकी से देखता हूं, समझता हूं और सीखता हूं।
कोबे के वीडियो उनकी मां केली विएन बनाती हैं। 59 सेकंड के वीडियो यूट्यूब, टिकटाॅक और इंस्टाग्राम पर बने ऑफिशियल अकाउंट पर डाले जाते हैं।
एक साल के कोबे की कहानी सिर्फ इतनी ही नहीं, उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर उसके नाम से टीशर्ट, स्टीकर्स भी खरीदे जा सकते हैं।
कोबे का पिता एश्ले विएन उसकी हर एक्टिविटी पर नजर रखते हैं और इंस्टाग्राम पर उसकी तस्वीरें पोस्ट करते हैं।
कोबे का अपना यूट्यूब चैनल भी है जहां 9 हजार से अधिक सब्सक्राइबर हैं। चैनल की शुरुआत 26 मार्च 2020 को हुई थी। अब तक वीडियो 219,594 व्यूज का
आंकड़ा पार कर चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
One-year-old teen chef Kobe teaches how to cook innocently and in a funny way; 12 lakh followers made in 90 days


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g1wM07

No comments