Breaking News

बांग्लादेशी डॉक्टरों ने कोरोनावायरस की दवा खोजने का दावा किया, कहा- दो ड्रग मिलाकर बनाया एंटीडोट और सभी 60 संक्रमित मरीज ठीक हुए

बांग्लादेशी डॉक्टरों की एक टीम ने कोविड-19 की दवा बनाने का दावा किया है। उनका दावा है कि टीम ने दो ड्रग को मिलाकर ऐसा एंटीडोट तैयार किया है जिसकेपरिणाम मरीजों पर चौकाने वाले मिले हैं। शोधकर्ता और बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड प्रो. मोहम्मद तारीक आलम का कहना हैकि हमने कोरोना के 60 मरीजों पर दवा का इस्तेमाल किया है और परिणाम काफी सकारत्मक मिले हैं। मरीजों को जब दो दवाओं वाला एंटीडोट दिया गया तो सभी मरीज रिकवर हो गए।

आईवरमेक्टिन और एंटीबायोटिक डॉक्सीसायक्लिन का कॉम्बिनेशन बनाया

प्रो. मोहम्मद तारीक बांग्लादेश के जाने माने विशेषज्ञ हैं। उनका कहना कि है आईवरमेक्टिन के सिंगल डोज के साथ एंटीबायोटिक डॉक्सीसायक्लिन को मिलाकरएंटीडोट तैयार किया गया। मेरी टीम कोरोना के मरीजों को यही दोनों ड्रग दे रही है। ज्यादातर ऐसे मरीज थे जो सांस लेने में तकलीफ से जूझ रहे थे और उनकीरिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

दावा, दवा देने के बाद 4 दिन में रिकवर हुए मरीजमोहम्मद तारीक का दावा है कि दवा काफी कारगर है। इसे देने के 4 दिन बाद ही कोरोना पीड़ित रिकवर हुए और इसका कोई साइड इफेक्ट मरीजों मेंनहीं दिखा। ठीक हो चुके सभी मरीजों पर अभी भी नजर रखी जा रही है।बांग्लादेश में कोरोनावायरस के 22 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण से 238 मौत हो चुकी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coronavirus Treatment Update | (Covid-19) Disease 2019 Treatment and Corona Vaccine Research Latest News Updates On Bangladeshi Doctor


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2X3Qe3q

No comments