Breaking News

103 साल की जैनी ने कोरोनावायरस को मात दी तो अस्पताल के कर्मचारियों उन्हें बियर पिलाकर जश्न मनाया

103 साल की बुजुर्ग महिला जैनी स्टेजना कोरोनावायरस को मात देकर घर लौटी हैं। अमेरिका के मैसाच्युसेट्स में रहने वाली जैनी ने कोरोना के संक्रमण के दौरानहार नहीं मानी और लड़ती रहीं। उनकी पोती शैली गन के मुताबिक, कुछ हफ्तों पहले दादी को बुखार आया था जिसके उनका कोरोना टेस्ट हुआ। उन्होंने कोरोना कोअपनी इच्छाशक्ति से हराया। संक्रमण खत्म होने के बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने दादी को बियर पिलाकर जश्न मनाया।

हालत बिगड़ने के बाद रिकवर हुईं
शैली गन के मुताबिक, दादी को संक्रमण एक नर्सिंग होम में हुआ, जहांवह अपना इलाज करा रही थीं। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें अलग वार्ड में शिफ्टकिया गया। एक समय पर हालत ज्यादा बिगड़ गई थी लेकिन 13 मई तक वह रिकवर होने लगीं।

अपने परिवार के साथ जैनी।

जानी मानी रेडियो प्रोड्यूसर रही हैं जैनी

जैनी मैसाच्युसेट्स की रहने वाली है। उनके पति टेडी का निधन 1992 में हो गया था। जैनी जानी-मानी बिंगो खिलाड़ी और रेडियो प्रोड्यूसर रही हैं। इन्हें किताबें पढ़ना पसंद है। जैनी के दो बच्चे, तीन पोते और 4 परपोते हैं।

अमेरिका में एक लाख से ज्यादा मौतें
कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक करीब 16 लाख मामले अमेरिका में सामने आ चुके हैं। यह दुनिया भर में संक्रमण के कुल मामलों का 30 फीसदी है। कोविड-19 की महामारी से मरने वालों में भी सबसे अधिक अमेरिकी ही हैं। यहां मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस संक्रमण शुरू होने के चार महीने के अंदर अमेरिका में एक लाख लोगों की मौत हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
103 year old Jennie Stejna beat the novel coronavirus in us massachusetts and victory with Bud Light


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eqpRM7

No comments