Breaking News

ब्रिटेन के सबसे बड़े परिवार में नए मेहमान की एंट्री, नानी बन चुकी 44 साल की महिला ने 22वें बच्चे को जन्म दिया

ब्रिटेन के सबसे बड़े परिवार में नन्हा मेहमान आया है। 44 साल की सू रैडफोर्ड ने हाल ही में 22वें बच्चे को जन्म दिया है। एक साल पहले उन्होंने अपनी 21वींसंतान को जन्म दिया था। तब सू ने कहा था कि यह उनका आखिरी बच्चा है। हालिया जन्मी बच्ची की तस्वीर 48 वर्षीय पति नोयल रेडफोर्ड ने इंस्टाग्राम अकाउंटपर शेयर की है।

नहीं बन पा रहा बर्थ सर्टिफिकेट
कोरोना के खौफ के बीच मां और बेटी दोनो स्वस्थ हैं। बेटी का वजन 3 किलो है। ब्रिटेन में जन्म के 42 दिन के अंदर पेरेंट्स को बच्चे का रजिस्ट्रेशन करानाअनिवार्य होता है। रजिस्ट्रेशन के लिए जहां बच्चे का जन्म हुआ है उस जिले के रजिस्ट्री ऑफिस में जाना होता है लेकिन इस समय कोरोना महामारी के कारणरजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कैंसिल कर दी गई है।

तस्वीर मेंरैडफोर्ड दंपति की बेटियां भी अपने बच्चों के साथ मौजूद हैं।

सबसे बड़ा बेटा 30 साल का
सू और नोएल की सबसे बड़ी संतान क्रिस है। वह 30 साल के हैं। उनकी बहन सोफिया की उम्र 25 साल है। इसके बाद, कोहले (23), जैक (23) डेनियल (20),ल्यूक (18), मिली (17), कैटी (16), जेम्स (15), एली (14), एमी (13), जॉश (12), मैक्स (11), टिली (9), ऑस्कर (7), कैस्पर (6), हैली (4), फोबी (3), आर्ची(18 महीने) और बोनी (8 महीने) हैं। सू और नोएल की 17वीं संतान अब इस दुनिया में नहीं हैं। बेटा क्रिस और बेटी सोफिया अब अपने घर में शिफ्ट हो गए हैं।सोफिया खुद तीन बच्चों की मां बन चुकी हैं।

10 बेडरूम के घर में रहता है परिवार
2004 के पहले तक यह परिवार 170 पाउंड (करीब 15000 रुपए) के किराए के मकान में रहता था। पिता नोइल का बेकरी का बिजनेस है और परिवार 10 बेडरूमके घर में रहता है। परिवार हर हफ्ते सिर्फ खाने पर ही 32 हजार रुपए से अधिक खर्च करता है। परिवार में रोज 18 किलो कपड़े धुलते हैं और घर में हमेशासफाई चलती रहती है।

नसबंदी के दोबारा सर्जरी कराई
'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, रैडफोर्ड का इतने बड़े परिवार का गुजारा बेकरी बिजनेस से चलता है। 9वें बच्चे के बाद परिवार के मुखिया नोएल ने नसबंदी कराली थी, लेकिन और बच्चों की चाहत में दोबारा सर्जरी करवाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सू और नोइल अपने 19 बच्चों के साथ। सबसे बड़ा बेटा क्रिस और बोनी इस फोटो में नहीं हैं। इनसेट में हालिया जन्मी बच्ची।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XpQxY7

No comments