Breaking News

लॉकडाउन हटते ही कोरोना के गढ़ वुहान में शादियों की होड़, ऑनलाइन मैरिज रजिस्ट्रेशन के लिए 300 फीसदी तक ट्रैफिक बढ़ा

चीन के वुहान में लॉकडाउन हटते ही शादी करने की होड़ मच गई है। शादी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 300 फीसदी तक का इजाफा हुआ, एक साथ इतनेयूजर ने ऐप का इस्तेमाल किया कुछ समय इसने काम करना ही बंद कर दिया। इसकी जानकारी चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट विबो की ऑफिशियल पोस्ट केजरिए दी गई।

स्लो चल रही ऐप

चीन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले पेमेंट प्लेटफॉर्म अलीपे के मुताबिक, शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए 300 फीसदी ऑनलाइन ट्रैफिक में इजाफा हुआ। इसवजह से कुछ समय के लिए ऐप ने काम करना बंद किया था लेकिन यह क्रैश नहीं हुई थी। इसे कई बार रिफ्रेश करने की जरूरत पड़ रही थी। चीनी टेक कंपनीऐबेकस के मुताबिक, फरवरी और मार्च से ऐप पर शादी के रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए थे।

प्री-वेडिंग शूट शुरू

चीन में शादीकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। कई शहरों में प्री-वेडिंग शूट चल रहे हैं। हालांकि इस दौरान जरूरी सावधानियों का ध्यान रखा जा रहा है। कपल्सअलग-अलग लोकेशन पर जा रहे हैं और मनमुताबिक फोटोशूट करा रहे हैं।

तलाक के बाद मैरिज रजिस्ट्रेशन के मामले बढ़े

चीन में मैरिज रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करने के दौरान कपल्स को अपनी हेल्थ रिपोर्ट पेश करनी होगी। जांच रिपोर्ट निगेटिव होने पर भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रियापूरी मानी जाएगी। अलीपे के मुताबिक, हाल ही में तलाक के लिए होने वाले अपॉइंटमेंट के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, इसके बाद अचानक मैरिज रजिस्ट्रेशन केमामले इस कदर बढ़ेंगे, उम्मीद नहीं थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
China Wuhan | China Wuhan Coronavirus Lockdown Update; Online Marriage Registration Up By 300 Percent


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2xl6Iv7

No comments