Breaking News

कोरोनावायरस को हराने वाली 95 साल की महिला की कहानी, बोलीं- मैं मौत से डरती नहीं और न ही कृत्रिम ऑक्सीजन लीं

हेल्थ डेस्क. स्विटजरलैंड की 95 साल की गेट्रूड फेटल कोरोनावायरस को हराने के बाद शुक्रवार को घर वापस लौटीं। वह पिछले एक हफ्ते से आइसोलेशन में थीं। इलाज के दौरान एक समय पर उन्होंने कृत्रिम ऑक्सीजन लेने से भी मना कर दिया था। डॉक्टरों से उन्होंने कहा, इस उम्र में मुझे कृत्रिम ऑक्सीजन मत दो। मैंने अपना जीवन जी लिया अब मुझे शांतिपूर्वक जाने दो।

पूरी कहानी महिला की जुबानी….

शुक्रवार को घर वापस लौटने पर उन्होंने कहा, इलाज के दौरान मैं डरी नहीं, अब घर आकर खुश हूं। मेरे 10 नाती-पोते हैं, मैं वापस आकर उन्हें देखना चाहती थी। इलाज के दौरान मैंने आईपैड से बच्चों से बातचीत करना जारी रखा।

करीब आठ दिन पहले मुझे सांस लेने में तकलीफ हुई। एम्बुलेंस से मुझे हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टरों ने शरीर से ब्लड सैम्पल लिया और ब्लड प्रेशर चेक किया। मुझे नली की मदद से एंटीबायोटिक्स दी गईं। ऐसा एक दिन में तीन बार किया जाता था। यह थोड़ा परेशान करने वाला था लेकिन ठीक है, होता है।

मुझे मौत से डर नहीं लगता, 95 साल की उम्र में तो कतई नहीं। यह जाने का समय है लेकिन मैंने इस बारे में कभी नहीं सोचा। मैं चलने के लिए वॉकर का इस्तेमाल करती हूं और पूरी उम्र भर स्वस्थ रही हूं।मैं सिर्फ ब्लड प्रेशर की दवाएं और कभी-कभी ब्रॉन्काइटिस से बचाव के लिए कफ सीरप लेती हूं।

घर के बाहर अपनी बेटी जैक्लीन के साथगेट्रूड।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Switzerland Coronavirus Latest News Today Updates: Corona Survivor-95-Year-Old Woman Speaks About Overcoming Novel Corona Virus Disease (COVID-19)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bw82d3

No comments