Breaking News

आयुर्वेद के गुणों से भरपूर विठोबा आयुर्वेदिक दंतमंजन व टूथपेस्ट है आपके दांतों के सच्चे साथी

दांत हमारे शरीर का एक अविभाज्य हिस्सा है। हमारी मुस्कराहट को खूबसूरत बनाते हैं हमारे दाँत। हमारे पाचनतंत्र की क्रिया दांतो से ही तो शुरू होती है। इसलिए हमारे दांतो का मजबूत और चमकदार होना बहुत जरूरी है। इसी मज़बूती के साथ विठोबा आयुर्वेदिक दन्त मंजन और विठोबा आयुर्वेदिक टूथपेस्ट पिछले बीस सालों से हमारे दांतों की रक्षा करते आ रहें हैं। तो चलिए हम विठोबा के इस सफर को विस्तार में जानने की कोशिश करते है।


आयुर्वेद हमारे देश की एक ऐसी देन हैं जिसका उपयोग और उपभोग हमारे पूर्वज प्राचीन काल से करते आ रहे हैं। आज २१वी सदी में आयुर्वेद का महत्व इतना बढ़ गया है कि देश विदेश के लोग इसे अपनाने लगे हैं। इसी महत्व को ध्यान में रखते हुए बीस साल पहले सन २००१ में शेंडे परिवार ने विठोबा आयुर्वेदिक दन्त मंजन का निर्माण किया। आयुर्वेदिक जड़ीबूटियां मिश्रित इस दन्त मंजन को घर घर में इस्तेमाल किया जाने लगा। ग्रामीण इलाकों में जहाँ ग्रामवासी अपनी परंपराओं का पालन बड़े स्तरों पर करते है, विठोबा दंतमंजन उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं था। विठोबा दंत मंजन के इस सफलता ने ही विठोबा के अगले पड़ाव को विठोबा आयुर्वेदिक टूथपेस्ट के रूप में पार किया।


जहाँ एक तरफ रासायनिक प्रक्रियाओं से बने टूथपेस्ट बड़े पैमाने पर बेचे जा रहे थे वही दूसरी तरफ विठोबा आयुर्वेदिक टूथपेस्ट जड़ से जुड़ते हुए अपने उपभोक्ताओं के दांतो की रक्षा कर रहे थे। आयुर्वेद के इन दोनों उत्पादों को देशभर के बड़े राज्य जैसे महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, और ऐसे कई छोटे बड़े इलाकों में प्यार मिलने लगा। ग्रामीण इलाकों में विठोबा ने एक ऊंचा स्थान हासिल किया है।


बात करें अगर दांतो के स्वास्थ्य की तो मसूड़ों और दांतो की समस्या आज के ज़माने में आम बात है। ध्यान न देने पर ये समस्याएं मुँह से जुडी कई बीमारियों को जन्म दे सकते हैं। इन सबके बावजूद लोग दांतों की समस्याओं को नज़रअंदाज़ करते हुए दिखते हैं। आज के इस भागदौड़ वाले जीवन में युवा वर्ग अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी बेफिक्र हो गए हैं, और यहीं बात दांतो पर भी लागू होता है। आज अगर कम खर्च में अपने दांतो का ख्याल करेंगे तो भविष्य में दांतो के इलाज पर होनेवाले खर्च को टाल सकते हैं। विठोबा आयुर्वेदिक दंतमंजन और टूथपेस्ट आपके दांतो को भविष्य में होनेवाले इसी फ़िज़ूलखर्ची को पूरी तरह टाल सकता है। आज विठोबा के सारे उत्पादन amazon, flipkart, snapdeal व बिग बास्केट पर सस्ते दामों में उपलब्ध है।


पिछले बीस सालों से निरंतर प्रगति करते हुए विठोबा इंडस्ट्रीज़ आज देश का एक जाना माना ब्रैंड बन चुका है। आज टेलीविज़न विज्ञापन, मार्केटिंग के क्षेत्र में पदार्पण करते हुए मनोज बाजपाई जैसे बड़े अभिनेता विठोबा के ब्रैंड एम्बैसेडर हैं। उनकी छवि एक 'मिटटी से निकले' अभिनेता की है जो विठोबा से बिलकुल मिलती है। इसी वजह से उनका 'जड़ से जुडो' संदेश बड़ा मशहूर हो रहा है। वो दिन दूर नहीं होगा जब हर घर में एक विठोबा होगा और दांतो व मसूड़ों से जुड़ी हर परेशानी के लिए अपने देश का ब्रैंड विठोबा इस्तेमाल किया जायेगा।

ब्रैंड विठोबा के प्रोडक्टस के लिए क्लिक करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vithoba Ayurvedic dentistry and toothpaste are full of the qualities of Ayurveda.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2vxGqVl

No comments